Sunday, September 28, 2014

शख्स ने खाई मछली, मछली ने खाया पूरा शरीर! STOP EATING SHUSHI-HAS WORMS

बीजिंग: दुनिया के हर कोने में हमें खाने-पीने के शौकीन लोग मिलते हैं कुछ लोग शाकाहारी तो कई लोग मांसाहारी खाना पसंद करते है लेकिन चीन के इस शख्स को अपना पसंदीदा खाना खाना इस कद्र महंगा पड़ गया कि उसकी जान पर बन आई।

डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, चीन के ग्वानजाउ प्रांत में रहने वाले एक शख्स को मछली खाने का बहुत शौक था। एक दिन उसने चीन में प्रसिद्व सुशी नामक मछली को खा लिया लेकिन उसे खाने के बाद उसकी तबीयत खराब होने लगी।



तबीयत ज्यादा ही खराब होने पर उसने डाक्टर को बताया कि उसके पूरे शरीर में दर्द रहता है ऐसा लगता है जैसे उसके शरीर में अंदर ही अंदर खुजली रहती है। परेशानी जानकर डाक्टरों ने उसकी स्कैन की लेकिन परिणाम सच में होश उड़ाने वाले थे।

उस शख्स के पूरे शरीर में टेपवर्म फैल चुके थे। यहां तक कि चेहरा, गला, पीठ, पेट, पैर और यहां तक के प्राईवेट पार्ट में भी पेट के कीड़े फैले चुके थे। 

डॉक्टरों का कहना था कि उस दिन उसने आधी पक्की मछली जरूरत से ज्यादा ही खाई थी, जिसकी वजह से उसमें कीड़े पड़ गए। सही समय पर उसे बचा लिया गया हालांकि डाक्टरों का कहना था कि अगर यह कीड़े दिमाग तक चले जाते तो उसका बचना बहुत कठिन था।

आपको बता देंकि अब चीन में ऐसे मामले काफी बढ़ गए हैं। लोगों के मछली खाने का शौक ही उन पर ऐसे भारी पड़ रहाहै। इस मामले में उन्हें सुचेत किया जा रहा है।