Monday, June 23, 2014

अमेरिकी संसद में गूंजा गायत्री मंत्र

अमेरिकी संसद में गूंजा गायत्री मंत्र...
अमेरिकी संसद में गूंजा गायत्री मंत्र...

आपने मंदिरों और घरों में होते हवन यज्ञ आदि में गायत्री मंत्र की गूंज सुनी होगी लेकिन जब आपको ये पता लगे कि किसी संसद में गायत्री मंत्र बोला गया तो आप शायद यहीं कहेंगे कि भारतीय संसद में ही ऐसा हो सकता है लेकिन आपके चेहरे का रिएक्शन क्या होगा जब आपको यह पता चले कि गायत्री मंत्र भारत संसद में नहीं अमेरिकी संसद में बोला गया।

जी हां इस मंत्र का जाप कपूरथला के सपूत व यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदुइज्म के प्रधान राजन जैड ने किया। इस दौरान उन्होंने ऋग्वेद, उपनिषद व भगवत गीता की पंक्तियों का उच्चारण किया। राजन ने बताया कि उन्होंने भगवा वस्त्र धारण कर दोपहर बारह बजे हाऊस में गायत्री मंत्र का जाप आरंभ किया और इसके बाद हिंदू ग्रंथ ऋग्वेद, उपनिषद् और भगवत गीता के उच्चारण से पूरा हाऊस हिंदू धर्म में रंगा हुआ दिखाई दिया।

उन्होंने भगवत गीता की एक कापी कांग्रेसमैन माइकल होडा को दी, जिन्होंने उनका हाऊस से परिचय करवाया और उनका धन्यवाद किया। राजन ने बताया कि उन्हें हाऊस के चैपलेन पैट्रिक जे. कॉर्नराय का निमंत्रण मिला था, जिसमें उन्हें हाऊस का शुभारंभ हिंदू प्रार्थना से करने के लिए कहा गया था। आपने मंदिरों और घरों में होते हवन यज्ञ आदि में गायत्री मंत्र की गूंज सुनी होगी लेकिन जब आपको ये पता लगे कि किसी संसद में गायत्री मंत्र बोला गया तो आप शायद यहीं कहेंगे कि भारतीय संसद में ही ऐसा हो सकता है लेकिन आपके चेहरे का रिएक्शन क्या होगा जब आपको यह पता चले कि गायत्री मंत्र भारत संसद में नहीं अमेरिकी संसद में बोला गया।
जी हां इस मंत्र का जाप कपूरथला के सपूत व यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदुइज्म के प्रधान राजन जैड ने किया। इस दौरान उन्होंन...े ऋग्वेद, उपनिषद व भगवत गीता की पंक्तियों का उच्चारण किया। राजन ने बताया कि उन्होंने भगवा वस्त्र धारण कर दोपहर बारह बजे हाऊस में गायत्री मंत्र का जाप आरंभ किया और इसके बाद हिंदू ग्रंथ ऋग्वेद, उपनिषद् और भगवत गीता के उच्चारण से पूरा हाऊस हिंदू धर्म में रंगा हुआ दिखाई दिया।
उन्होंने भगवत गीता की एक कापी कांग्रेसमैन माइकल होडा को दी, जिन्होंने उनका हाऊस से परिचय करवाया और उनका धन्यवाद किया। राजन ने बताया कि उन्हें हाऊस के चैपलेन पैट्रिक जे. कॉर्नराय का निमंत्रण मिला था, जिसमें उन्हें हाऊस का शुभारंभ हिंदू प्रार्थना से करने के लिए कहा गया था।

 

No comments:

Post a Comment